Bahadurgarh's Leading Newspaper

बाल विकास सी. से. स्कूल में धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव

नप चेयरपर्सन शीला राठी, पार्षदों सहित गणमान्य लोगों ने की शिरकत

36
हैलो बहादुरगढ़। मन लगाकर शिक्षा ग्रहण करना ही जीवन में सफलता की कुंजी है, इसलिए विद्यार्थियों को मन लगाकर पढ़ाई करनी चाहिए। यह बात पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह जून की धर्मपत्नी शबनम जून ने शहर के बाल विकास सीनियर सेकेंडरी स्कूल के वार्षिक उत्सव में शिरकत करते हुए मौजूद विद्यार्थियों व अभिभावकों को संबोधित करते हुए कही। 
स्कूल के वार्षिकोत्सव में पहुंचने पर मुख्यतिथि शबनम जून का प्रधानाचार्या पूनम चौधरी व सीमा छिल्लर ने फूलों का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया। शिक्षा की देवी मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष मुख्यतिथि शबनम जून नेे दीप प्रज्वलित करके समारोह का विधिवत रूप से शुभारंभ किया। छात्राओं ने स्वागत गीत के माध्यम से सभी अतिथियों का वार्षिकोत्सव में पहुंचने पर स्वागत किया। मुख्यतिथि शबनम जून ने शिक्षा, खेलों व अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्ट स्थान हासिल करने वाले होनहार विद्यार्थियों को सम्मानित करते हुए कहा कि आज के विद्यार्थी ही भविष्य के कर्णधार है। विद्यार्थी अपना लक्ष्य निर्धारित करके शिक्षा ग्रहण करें और अपने लक्ष्य तक पहुंचने का काम करें। बच्चें शिक्षित होकर देश की सेवा में अपना योगदान देने के साथ साथ अपने माता पिता व स्कूल का नाम रोशन करने का काम करें। शबनम जून ने कहा कि शिक्षित व्यक्ति ही समाज एवं देश को नई दिशा देने मे सक्षम होता है। विद्यार्थी स्कूली शिक्षा के साथ साथ नैतिक शिक्षा प्रणाली को अपनाकर चलेगा तो ही सभ्य समाज का निर्माण होगा। मुख्य अतिथि ने कहा कि यह हर्ष का विषय है कि बाल विकास सीनियर सेकेंडरी से शिक्षा ग्रहण करने वाले काफी विद्यार्थी सरकारी व प्राईवेट क्षेत्र में चयनित होकर आज स्कूल का नाम रोशन कर रहे है।
समारोह में नगर परिषद चेयरपर्सन शीला राठी ने भी अतिविशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। स्कूल पहुंचने पर चेयरपर्सन शीला राठी का प्रधानाचार्या पूनम चौधरी व सीमा छिल्लर ने फूलों का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया। नप चेयरपर्सन शीला राठी ने होनहार विद्यार्थियों को सम्मानित करते हुए कहा कि शिक्षा के बिना समाज अधुरा है। उन्होंने अभिभावकों से कहा कि अगर किसी मुकाम पर पहुंचना है तो वें अपने बच्चों को शिक्षित करने का काम करें। समारोह में पहुंचे सभी विशिष्ट अतिथियों का स्कूल संस्थापक रामनिवास छिल्लर व डायरेक्टर प्रवीन छिल्लर द्वारा स्वागत किया गया। स्कूल की प्रधानाचार्या पूनम चौधरी ने अतिथियों व अभिभावकों के समक्ष स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी व स्कूल की उपलब्धियां साँझा की।
वार्षिक उत्सव में स्कूली बच्चों ने अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। विद्यार्थियों ने हिंदी, पंजाबी, गुजराती, राजस्थानी गीतों पर मनमोहक प्रस्तुती दी जिससे पूरा पंड़ाल तालियों से गुंजता रहा। स्कूली बच्ची ने निर्भया के साथ घटी घटना को नाटक के माध्यम से प्रस्तुत किया तो पंड़ाल में मौजूद सभी लोगों की आंखे नम हो गई। बच्चों ने योगाभ्यास व खेलों के महत्व को भी प्रस्तुती के माध्यम से दर्शाया। बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं, बेटी जैसा धन नही.. गीत प्रस्तुत कर कन्या भू्रण हत्या जैसी सामाजिक बुराई पर कटाक्ष करते लोगों को इस बुराई के प्रति जागरूक किया।स्कूल संस्थापक रामनिवास छिल्लर ,डायरेक्टर प्रवीन छिल्लर, प्रधानाचार्या पूनम चौधरी व सीमा छिल्लर ने मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि व अन्य गणमान्य अतिथियों को स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया। समारोह के सफल संचालन में निकिता, सुनीता खत्री, पूनम, रितिका,भावना, रंजीता, दिपिका, ज्योति, प्रिया, सुषमा, प्रेमलता, ज्योति दलाल, रविना, निशा, रेखा, सुनील, सुरेश, सरिता यादव, सुरेन ने अपनी भूमिका बखूबी निभाई व मंच का संचालन सविता व ज्योति भार्गव ने किया।
                                यह गणमान्यजन रहे मौजूद:
स्कूल के वार्षिकोत्सव में नगर परिषद वाइस चेयरमैन विनोद कुमार, पूर्व नप चेयरमैन रवि खत्री, पूर्व जिप चेयरमैन सतीश छिकारा, पार्षद युवराज छिल्लर, सत्यप्रकाश छिक्कारा, प्रेमचंद, राजेश खत्री, राजेश तंवर,जगदीश नंबरदार, संदीप राठी, शिक्षाविद् कृष्ण ग्रोवर, राकेश कोच, इंद्र राठी, सतीश शर्मा, डा. संजय कुमार, यातायात समन्वयक एएसआई सतीश कुमार, आरएसओ सचिव सुधीर भारद्वाज, सुरेंद्र छिल्लर सहित अनेक गणमान्यजन और अनेकों अभिभावक मौजूद रहे।
फोटो कैप्शन 3:- समारोह में उपस्थित मुख्यातिथि शबनम जून, नप चेयरपर्सन शीला राठी व अन्य।
फोटो कैप्शन 9:- होनहार विद्यार्थियों को सम्मानित करती हुई मुख्यतिथि शबनम जून साथ है प्रधानाचार्या पूनम चौधरी व सीमा छिल्लर।

Comments are closed.

%d bloggers like this: