Bahadurgarh's Leading Newspaper

आर्यवर्त गौशाला के वार्षिकोत्सव समारोह में गौमाता सेवा हेतु कांग्रेस पंचायती राज प्रकोष्ठ महासचिव एवं वरिष्ठ नेता सतपाल राठी ने दिया 1 लाख 51 हजार का दान

7
गांव मांडोठी स्थित श्री आर्यवर्त गौशाला के वार्षिकोत्सव समारोह में कांग्रेस पंचायती राज प्रकोष्ठ महासचिव एवं वरिष्ठ नेता सतपाल राठी ने बतौर प्रधान शिरकत की। यहां पहुंचने पर गौशाला प्रबंधक कमेटी द्वारा उनका जोरदार अभिनंदन किया। ढोल-नगाड़ों की थाप पर उन्हें समारोह स्थल तक लाया गया। इस दौरान उन्होंने हवन-यज्ञ में आहुति भी डाली और सभी से गौ सेवा व जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए बढ़चढ़ कर आगे आने का आह्वान किया। साथ में सभी के सुखद व स्वस्थ जीवन की कामना भी की।
बता दें कि लंबे समय से मांडोठी गौशाला का हर साल जनवरी माह में वार्षिकोत्सव मनाया जाता आ रहा है। यहां पर विभिन्न राजनैतिक, सामाजिक, धार्मिक व स्वयंसेवी संगठनों के अलावा काफी संख्या में ग्रामीण बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते है और गौ सेवा के लिए खूब दान भी देते हैं। इसी कड़ी के तहत इस वर्ष भी वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसमें बतौर प्रधान अतिथि तौर पर सतपाल राठी ने भी शिरकत की। उन्होंने गौशाला के लिए 1 लाख 51 हजार रूपए दान स्वरूप देने की घोषणा की। साथ में कन्या गुरुकुल के लिए 11 हजार, कार्य्रक्रम में मंच पर प्रस्तुति दे रहे कलाकारों को प्रोत्साहन तौर पर 51 सौ रूपए भी दिए। इस मौके पर कांग्रेसी नेता सतपाल राठी ने कहा कि गौ माता की सेवा सच्ची सेवा है और जो व्यक्ति इस सेवा का भागीदार बनता है उसे पुण्य मिलता है। राठी मांडोठी की गौशाला के वार्षिक समारोह में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति व धर्म में गऊ रक्षा से बढक़र कोई धर्म नहीं होता जिस कारण गऊ को माता का दर्जा भी दिया गया है। उन्होंने कहा कि गौ सेवा हिन्दू धर्म में सर्वोपरि मानी गई है। इसलिए हम सभी को गौ सेवा के अलावा जरूरतमंद लोगों की सेवा के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए। आयोजकों ने सतपाल राठी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर उनके साथ पूर्व पार्षद वजीर राठी, कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष असलम खान, टैणी प्रधान, छोटूराम धर्मशाला के प्रधान सज्जन सिंह दलाल, सरपंच एसोसिएशन के प्रधान सतपाल सिंह, पूर्व सरपंच राज सिंह गुलिया, जय किशन दलाल, राजकुमार दलाल, रामधन दलाल, मास्टर सूबे सिंह, दिलबाग सिंह अहलावत, रोहतास मलिक, साहब सिंह दलाल, जय सिंह दलाल, कृष्ण दलाल व मोंटी सोलधा भी उपस्थित रहे।

Comments are closed.

%d bloggers like this: