Bahadurgarh's Leading Newspaper

गजेंद्र फौगाट के गानों पर झूम उठा बहादुरगढ़ 

बेटों, बेटियों ने मैराथन में दिखाया अपना दम, गजेंद्र फौगाट व मिमिक्री आर्टिस्ट अमित वर्मा के लाइव शो को मिली सराहना

2

हैलो बहादुरगढ़  रविवार को शहर में पहली बार आयोजित राहगीरी कार्यक्रम विद्यार्थियों के बीच अपनी अलग छाप छोड़ गया। अप्रैल माह के लास्ट संडे की खुशनुमा सुबह। बहादुरगढ़ शहर के रेलवे रोड पर बच्चों-युवाओं-बुजुर्गों के हुजूम ने जिला प्रशासन के राहगीरी इवेंट को पॉपुलर साबित कर दिया। वार्म अप सेशन, योगा, जिमनास्टिक, स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम, बालीवुड सिंगर गजेंद्र फौगाट व मिमिक्री आर्टिस्ट अमित वर्मा की लाइव परफॉर्मेंस तथा बेटे, बेटियों की मैराथन व अन्य खेल गतिविधियों ने बहादुरगढ़ में रविवार की सुबह को कलरफुल बना दिया। डीसी सोनल गोयल, एसपी पंकज नैन, एएसपी लोकेंद्र सिंह, एएसपी झज्जर शशांक सावन, डीएसपी भगतराम, एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास, एसडीएम झज्जर रोहित यादव, एसडीएम बादली त्रिलोकचंद्र, एसडीएम बेरी अश्विनी कुमार सहित जिला प्रशासन के अधिकारियों की टीम के साथ स्कूल-कॉलेजों के हजारों छात्र-छात्राओं व बहादुरगढ़ शहर की जनता की भागीदारी ने इवेंट को यादगार बना दिया।

                                  राहगीरी की चीफ गेस्ट डीसी सोनल गोयल ने मंच से युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि राहगीरी इवेेंट का उद्देेश्य आमजन मानस को एक सुखमय माहौल प्रदान करने के साथ ही सामाजिक समरसता का संदेश देना है। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, पर्यावरण संरक्षण, स्वच्छ भारत, यातायात सुरक्षा, तथा शिक्षा के मामले में आज झज्जर जिला ऊंचाईओं की ओर अग्रसर है। झज्जर जिला मुख्यालय क बाद बहादुरगढ़ उपमंडल में आयोजित राहगीरी इवेंट के सफल आयोजन के लिए उन्होंने जिला प्रशासन के साथ-साथ बहादुरगढ़वासियों को बधाई देते हुए कहा कि युवा ऊर्जा से भरपूर राहगीरी कार्यक्रम में भागीदार बनने वाले सुखद अनुभव लेकर लौटेंगे। उन्होंने कहा कि इस इवेंट के उपरांत हम सब मिलकर ऐसा माहौल बनाए कि हमारे जिला में सभी बेटियां खुद को सुरक्षित व सशक्त समझे। पर्यावरण की सुरक्षा, स्वच्छता सहित सरकार के विभिन्न कार्यक्रमों को सफल बनाना भी हमारी जिम्मेवारी है। उन्होंने कहा कि शिक्षित, सुरक्षित व सशक्त माहौल देते हुए बचपन को संरक्षित किया जा रहा है ताकि वे समाज में सभ्य नागरिक बनते हुए देश को गौरवांवित करें। डीसी ने कहा कि यातायात के नियमों का पालन करने की भी युवाओं को सीख दी। साथ ही राहगीरी इवेंट के दौरान बांटे गए पब्लिसिटी मैटीरियल के माध्यम से सरकार की योजनाओं व कार्यक्रमों को जरूरतमंदों तक पहुंचाने की बात कही। एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास व अन्य अधिकारीगरण को राहगीरी के सफल आयोजन व बेहतर प्रबंधन के लिए भी डीसी ने बधाई दी। 

    एसपी पंकज नैन ने राहगीरी में पहुंचे हर आमजन को सड़क सुरक्षा का संदेश लेते हुए आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि राहगीरी के माध्यम से प्रशासन की यह कोशिश होती है कि मनोरंजन के साथ ही अन्य गतिविधियों के जरिए लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जाए। 


बालीवुड सिंगर गजेंद्र फौगाट ने भरा युवाओं में जोश : 
    बालीवुड सिंगर गजेंद्र फौगाट ने राहगीरी इवेंट में दर्शकों का जोश दोगुना कर दिया। हरियाणवी बोली में अपने लोकप्रिय गीतों के जरिए गजेंद्र फौगाट ने दर्शकों का एक घण्टे से अधिक भरपूर मनोरंजन किया और युवा व बुजुर्ग तक मंच पर गजेंद्र के साथ उसके गीतों पर झूमे। राहगीरी में युवाओं की भागीदारी को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से बालीवुड सिंगर गजेंद्र फौगाट व मिमिक्री आर्टिस्ट अमित वर्मा को विशेष तौर पर बुलाया गया था। अपनी परफॉर्मेंस के जरिए दोनों विख्यात कलाकारों ने हरियाणवी संस्कृति, देशभक्ति व महिला सुरक्षा-शिक्षा-नशा मुक्ति आदि संवेदनशील सामाजिक विषयों को लेकर युवाओं में जोश भर दिया। स्थानीय कलाकार दीपांजलि अग्रवाल व त्रिवेणी स्कूल के हार्दिक ने अपनी प्रस्तुति द दर्शकों का मन मोह लिया। वहीं आशा किरण स्पेशल स्कूल के विशष बाद्धिक योग्यता वाले बच्चों ने भी गजेंद्र फौगाट के साथ मंच सांझा किया। राहगीरी मं बहादुरढ़ मस्त नजर आया, फौगाट फिटनस आकर्षण का कंद्र बना। 


बेटे-बेटियों की मैराथन, एक्सरसाइज-कल्चरल प्रोग्राम ने इवेंट में भरे रंग : 
    रेलवे रोड पर रविवार की सुबह हर कोई युवा, बुजुर्ग, बेटे-बेटियां सांस्कृतिक व खेल गतिविधियों में अपनी भागीदारी निभाने के लिए उत्साहित नजर आया। राहगीरी इवेंट के दौरान योगा, वार्म अप, जिमनास्टिक आदि एक्टिविटीज ने माहौल को कलर फुल बना दिया। सड़कपर हजारों दर्शकों व भागीदारी करने वालों के हुजूम के साथ-साथ साथ लगते घरों में लोगों ने छतों पर बैठकर पूरे आयोजन का लुत्फ उठाया। वार्म अप सेशन, कोच संधूबाला ने जिमनास्ट सेशन, कार्यक्रम में मैराथन में बेटों व बेटियों की भागीदारी उल्लेखनीय रही, मैराथन की भागीदार बेटियों ने इवेंट के थीम पिंक कलर की टीशर्ट पहन कर अपना जोश दिखाया।


आईएएस में 42वें रैंक हासिल करने वाले युवा सुधीर व हिंद केसरी मंजीत का हुआ सम्मान : 
    डीसी सोनल गोयल व एसपी पंकज नैन ने हाल ही में यूपीएससी के घोषित परीक्षा परिणाम में बहादुरगढ़ के युवा सुधीर गहलावत को देश भर में 42वां रैंक हासिल करने पर सम्मानित किया गया। राहगीरी के माध्यम से डीसी ने कहा कि ऐसे युवाओं की मेेहनत को व सलाम करती हैं और ऐस युवा युवा शक्ति को आगे बढऩे के लिए प्रोत्साहित करते है। उन्होंन हिंद कसरी मंजीत का भी सम्मान किया।  आयोजन में क्लीन एंड ग्रीन एसोसिएशन, सड़क सुरक्षा संगठन, पारले बिस्किट फैक्ट्री, जेजे इंस्टीटूट, ब्रह्मशक्ति संजीवनी अस्पताल, समाजसेवी कृष्ण गौड़, पार्षद युवराज छिल्लर और राहगीरी आयोजन में सहायता करने वाले लोगों को सम्मनित भी किया किया गया    

    इस अवसर पर डीडीपीओ विशाल कुमार, डीआईपीआरओ नीरज कुमार, तहसीलदार मुख्तियार सिंह, बीडीपीआर परमिंद्र, बीडीपीआर बिजंद्र, डीएसओ सत्यदेव मलिक, बीईओ मदनलाल चोपड़ा, एआईपीआरओ दिनेश कुमार, एआईपीआरओ झज्जर सतीश कुमार, नप कार्यकारी अधिकारी अपूर्व चौधरी, आरएसओ से सुधीर भारद्वाज, भारत विकास परिषद से सतीश कुमार आदि गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे।

Comments are closed.

%d bloggers like this: