Bahadurgarh's Leading Newspaper

पॉलीथिन की रोकथाम के लिए निकाली साइकिल रैली

7
बहादुरगढ़। शहर को पॉलिथिन मुक्त करने के लिए सामाजिक संस्था क्लीन एंड ग्रीन एसोसिएशन द्वारा शहर में पिछले 2 माह से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में संस्था द्वारा रविवार को साइकिल रैली का आयोजन किया गया। पारले बिस्किट्स कम्पनी के महाप्रबंधक सुरेंदर मालिक ने सब्जी मंडी से सुबह 10 बजे साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस साइकिल रैली में नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अपूर्व चौधरी, सफाई निरीक्षक सतपाल सैनी के साथ लगभग सैंकड़ों लोगों ने भाग लिया।
रैली के दौरान लोगों से अपील की गई कि वह पॉलीथिन की बजाय कपड़े या जूट के बैग का इस्तेमाल करें। साइकिल रैली सब्जी मंडी परिसर, झज्जर रोड़ से आरम्भ होकर मांडोठी बाजार, गांधी चौक, मेन बाजार, रोहतक रोड़, हाऊसिंग बोर्ड सेक्टर-7, सेक्टर-6, पटेल नगर, 66 फुटा रोड और ओमेक्स आवासीय क्षेत्र से होती हुई 6 किलोमीटर की दूरी तय करके पारले फैक्ट्री में जाकर समाप्त हुई जहां सभी रैली प्रतिभागियों को पॉलीथिन मुक्ति की शपथ दिलाई गई।
रैली के समापन पर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अपूर्व चौधरी ने कहा कि वर्तमान में पॉलिथिन हमारे लिए सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है। यह पर्यावरण सुरक्षा की दृष्टी से भी काफी खतरनाक है। हमें स्वच्छ सुंदर एवं स्वस्थ्य बहादुरगढ़ के लिए मिलकर पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाना होगा। उन्होंने संस्था के कार्यों की भी मुक्त कण्ठ से प्रशंसा की।
पारले कम्पनी के प्रबंधक सुरेंद्र मलिक ने अपने सम्बोधन में कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को जागरूक होना होगा की वह पारंपरिक जूट या कपड़े के बैग का इस्तेमाल करें। उन्होंने पॉलीथिन के दुष्प्रभावों पर भी प्रकाश डाला और लोगों से आह्वान किया कि वो पर्यावरण सरंक्षण के प्रति अपनी नैतिक जिम्मेदारी का निर्वहन करें।
इस अवसर पर पारले कम्पनी के मैनेजर वेदव्रत दलाल, पार्षद प्रतिनिधि गजानंद गर्ग, ईश्वर छिल्लर, रामकंवार दलाल, रामनिवास जेई, सड़क सुरक्षा संगठन सचिव सुधीर भरद्वाज, समाज सेवी सन्नी मलिक, जितेंद्र कुमार, अनिल राठी, डॉ. अजय जैन, क्लीन एंड ग्रीन एसोसिएशन के सदस्य, शहर की कई सामाजिक संस्थाएं, स्कूली बच्चे और पारले कम्पनी के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

Comments are closed.

%d bloggers like this: