Bahadurgarh's Leading Newspaper

बसंत पंचमी पर विधायक कौशिक ने दी हलकावासियों को शुभकामनाएं

13
विधायक नरेश कौशिक ने हलकावासियों को बसंत पंचमी की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मां सरस्वती ज्ञान-विज्ञान, संगीत, कला और बुद्धि की देवी हैं, ऐसे में उनकी अराधना करते हुए हम उज्ज्वल भविष्य की ओर अग्रसर होते हैं। बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती के पूजन से मां सरस्वती की विशेष कृपा मिलती है। विधायक कौशिक सोमवार को शहर के वार्ड 11 स्थित छोटूराम नगर में आयोजितम सरस्वती समारोह में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। वार्ड में पहुंचने पर वार्डवासियों की ओर से विधायक का जोरदार अभिनंदन हुआ और उन्हें फूल मालाओं के साथ पगड़ी बांधकर स्वागत किया गया।
विधायक कौशिक ने समारोह का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर उन्नति मां सरस्वती की विशेष अराधना करने से मिलती है। उन्होंने बताया कि आज सोमवार को बसंत पंचमी महापर्व पर 14 साल बाद लक्ष्मी व रवि योग का दिव्य संयोग बना है। साथ ही उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र का संयोग भी है, जो इससे पहले 2004 में बना था। इस दिन मां सरस्वती का प्राकट्य होने से उनकी जगह-जगह पूजा-अर्चना की जा रही है। उन्होंने कहा कि पंचम तिथि का संयोग विद्या व बुद्धि के लिए लाभकारी है और आज से सरसों की कटाई भी शुरू हो रही है। उन्होंने कहा कि आज का दिन किसानों की खुशहाली के रूप में भी एक अहम दिन है।
कौशिक ने हलके के लोगों से रूबरू होते हुए कहा कि बहादुरगढ़ हलके के विकास के लिए वे सदैव तत्पर हैं और जनभावनाओं के अनुरूप सभी की सांझेदारी के साथ विकासात्मक परिवर्तन अब नजर भी आ रहा है। उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास की सोच को सार्थक करते हुए वर्षों से अपेक्षित क्षेत्रों में अब विकास की ब्यार बह रही है जिससे हर वर्ग को लाभ पहुंच रहा है। उन्होंने छोटूराम नगर का जिक्र करते हुए बताया कि पहले किसी भी सरकार के कार्यकाल में इस नगर की ओर विकासात्मक कदम नहीं उठाए गए जबकि भाजपा सरकार के तीन साल के कार्यकाल में ही छोटूराम नगर में मूलभूत सुविधाएं प्रदान करते हुए गलियों का नवीनीकरण कार्य भी तेजी से हुआ है।
इस मौके पर वार्ड पार्षद प्रतिनिधि अशोक शर्मा, भाजपा निगरानी समिति अध्यक्ष महेश कुमार, राज पाल शर्मा, पालेराम शर्मा, सचेत कुमार, कृष्ण चंद्र, सुरेंद्र भारद्वाज सहित अन्य वार्डवासी मौजूद रहे।

Comments are closed.

%d bloggers like this: