Bahadurgarh's Leading Newspaper

तीन दिवसीय पल्स पोलियो अभियान आज से : एडीसी

18
अतिरिक्त उपायुक्त सुशील सारवान ने कहा कि जिला उपायुक्त सोनल गोयल के मार्गदर्शन में झज्जर जिले में तीन दिवसीय पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ  28 जनवरी रविवार को होगा। तीन दिवसीय अभियान 30 जनवरी तक चलाया जाएगा। तीन दिवसीय पल्स पोलियो अभियान के तहत जिले में जीरो से पंाच वर्ष तक की आयु के लगभग एक लाख 30 हजार बच्चों को पोलियो रोधी दवा पिलाने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से तीन दिवसीय अभियान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
अतिरिक्त उपायुक्त सुशील सारवान ने बताया कि जीरो से 5 वर्ष तक की आयु के बच्चों को पल्स पोलियो की दवा पिलाकर देश के भविष्य को सुरक्षित रखा जा सकता है। उन्होंने अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ ही आमजन का आह्वान किया कि सभी यह सुनिश्चित करें की इस अभियान में कोई भी बच्चा पोलियो रोधी खुराक पीने से वंचित न रहे। उपायुक्त ने ईंट भ_ïों व मलिन बस्तियों में छोटे बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने हेतु विशेष ध्यान देने तथा निर्माणाधीन स्थानों पर मौजूद श्रमिकों के बच्चों को भी पोलियो की दवा पिलाने के निर्देश दिए हैं।
सिविल सर्जन डा. रमेश धनखड़ ने अभियान के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पल्स पोलियो अभियान के अंतर्गत 28 जनवरी को विभाग की टीमों द्वारा निर्धारित पोलियो बूथों पर तथा  29 व 30 जनवरी  को घर-घर जाकर जीरो से 5 वर्ष तक की आयु के बच्चों को पोलियो ड्राप्स पिलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि पल्स पोलियो अभियान के लिए जिले में एक लाख 30 हजार बच्चों का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके लिए 596 स्थायी बुथ, 70 मोबाइल टीमें, और 20 ट्रांजिट टीमें बनाई गई है। अभियान को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए कुल 2726 अधिकारी, कर्मचारी व अन्य सहयोगी अपना योगदान देंगे।
इस अवसर पर पोलियो अभियान प्रभारी डा. सुभाष, जिला शिक्षा अधिकारी सतबीर सिवाच , डीएफएससी अशोक शर्मा, जीएम रोडवेज लेखराज सहित संबंधित विभागो के अधिकारीगण मौजूद रहे।
कैप्शन: बुधवार को लघु सचिवायल के सभागार में पल्स पोलियो अभियान की तैयारियों की समीक्षा करते अतिरिक्त उपायुक्त सुशील सारवान(24 एडीसी)

Comments are closed.

%d bloggers like this: